वॉट्सऐप डार्क मोड फीचर ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

0
87
Whatsapp Apps can use dark mode such as

WABetaInfo के ट्वीट में बताया गया है

कि इस फीचर की टेस्टिंग जारी है और जल्द इसे पेश किया जाएगा. इतना ही नहीं इस डार्क मोड को लेकर कई स्क्रीनशॉट भी शेयर किए गए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि ये कैसा दिखाई देगा. हालांकि ये फीचर असल में यूज़र्स को कब तक मिलेगा इस बात की जानकारी अभी तक नहीं आई है. मगर आज हम आपको ऐसे तरीके के बारे में बता रहे हैं, जिसे अपनाकर आप सीक्रेट डार्क मोड फीचर का एक्सपीरिएंस कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे…

डार्क मोड फीचर के फायदे
डार्क मोड फीचर आने के बाद वॉट्सऐप पर दिखने वाला व्हाइट बैकग्राउंड ब्लैक हो जाएगा, जबकि ब्लैक नजर आने वाले वर्ड व्हाइट हो जाएगा. इस फीचर के आने के बाद आप लो लाइट में चैटिंग एक्सपीरियंस का मजा ले पाएंगे, जिससे आपके आंख पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा.  इसके अलावा इस फीचर की मदद से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ भी बढ़ेगी.

अगर आप वॉट्सऐप में सीक्रेट डार्क मोड ऐक्टिवेट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा. इसके बाद आपको Settings में जाना होगा.

WhatsApp पर अभी तक नहीं आया Dark Mode फीचर, मगर आप ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल इस फीचर को एक्सपीरिएंस कर सकते हैं.

अब आपको Chats ऑप्शन को ओपेन करना होगा. इसके बाद आपके सामने ऐप लैंग्वेज, इंटर इज सेंड, फॉन्ट साइज़ और वालपेपर का ऑप्शन दिखेगा. इसमें से आपको Wallpaper ऑप्शन को सेलेक्ट करना है.

डार्क Grey कलर या फिर अपने मुताबिक कोई भी कलर का चुनाव कर सकते हैं. अगर आप डार्क ग्रे कलर ऑप्शन को सेलेक्ट करते हैं तो आपका Whatsapp ठीक उसी तरह दिखेगा जैसा Whatsapp में आने वाला डार्क मोड फीचर दीखता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here