हरियाणा पुलिस को एक और बड़ा सम्मान 6 पुलिस प्रशिक्षकों को मिला केंद्रीय गृह मंत्री पदक

0
98

हरियाणा के छः पुलिस अधिकारियों को ‘‘पुलिस प्रशिक्षण में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक‘‘ से सम्मानित किया गया है।
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न कार्यक्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह, इंस्पेक्टर रणधीर सिंह, सब-इंस्पेक्टर राम कुमार, एएसआई नरेश कुमार, एएसआई सुनील कुमार और कार्यालय अधीक्षक दयाल नंद शर्मा को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा वर्ष 2017-2018 के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक से नवाजा गया है। देश भर में कुल 245 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
हरियाणा पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजे जाने पर सभी पुलिस अधिकारियों को बधाई देते हुए भविष्य में और अधिक सफलता की कामना की। इन छः अधिकारियों को राज्य के विभिन्न पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने पर इस पदक से सम्मानित किया गया है।
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के विभिन्न पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण की गुणवत्ता और मानक को बढ़ाने में प्रशिक्षकों के उल्लेखनीय योगदान की सराहना के लिए इस पुरस्कार की स्थापना की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here