AIIMS में भीषण आग, NDRF की टीम मौके पर मौजूद

0
50

नई दिल्ली (New Delhi) स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के टीचिंग ब्लॉक में शाम 5 बजे भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि ये आग टीचिंग ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी. फायर ब्रिगेड की 39 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब 5 घंटे के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के बाद टीचिंग ब्लॉक को बंद कर दिया गया है. डायरेक्टर फायर ने बताया कि एसी कम्प्रेसर में ब्लास्ट के बाद ये आग फैली.

 aiims firethenewsroomnow

टीचिंग ब्लॉक में बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गई है. इस आग के बाद इमरजेंसी वॉर्ड में धुआ भर गया जिसके बाद यहां के मरीजों को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. मौके पर ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद अन्य लोगों को धुंए से बचाने के लिए हटा लिया गया है. इमरजेंसी वॉर्ड में बिजली सप्लाई को रोक दिया गया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन इस पूरे मामले पर करीब से नज़र बनाए हुए हैं.

एम्स की ओर से कंट्रोल रूम का एक नंबर भी जारी किया गया है. इस नंबर 011-26593308 पर कॉल करके एबी विंग में भर्ती मरीजों से संबंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया

कि- दिल्ली AIIMS में आग लगने की घटना दु:खद है लेकिन संतोष की बात है कि अस्पताल प्रशासन की सतर्कता से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. पूरे मामले को मैं खुद व्यक्तिगत तौर पर मॉनिटर कर रहा हूं. मरीजों को ऐतिहातन दूसरे वार्डों में शिफ्ट किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने जानकारी के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी शेयर किया.

गार्ड ने बताया कि उसने शनिवार शाम को सबसे पहले टीचिंग ब्लॉक में आग को देखा. जिसके बाद उसने कंट्रोल रूम को सूचना दी. खबर मिलते ही कंट्रोल रूम ने आग पर काबू पाने की प्रक्रिया शुरू कर दी. गार्ड ने बताया कि एक बजे डिपार्टमेंट बंद हो जाता है इसलिए ज्यादा स्टूडेंट वहां मौजूद नहीं थे जिससे किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. मौके पर दो एनडीआरएफ की टीमें भी पहुंची जिनकी मदद से हालात पर काबू पाया जा सका.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here