चाट-कचौड़ी और पेड़ों के शौकीन अटल बिहारी वाजपेयी को पसंद थे ‘ठग्गू के लड्डू’

0
1048

कानपुर पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया है.
”ठग्गू के लड्डू” के मालिक ने कहा कि जब भी अटल बिहारी वाजपेयी कानपुर आते थे तो उनकी दुकान पर जरूर आते थे. या जब भी वो शहर में होते थे तो मैं उनसे मिलने जरूर जाता था और उनके लिए लड्डू का एक पैकेट ले जाता था
उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके निधन से सारे देश में शोक की लहर है. उनसे जुड़े सभी लोग जिन्होंने उनके साथ कुछ समय बिताया है अपनी-अपनी यादें साझा कर रहे हैं. वहीं कानपुर की फेमस मिठाई की दुकान ”ठग्गू के लड्डू” के मालिक ने भी अपने चहेते नेता के साथ जुड़ी यादें साझा की.

”ठग्गू के लड्डू” के मालिक ने कहा कि जब भी अटल बिहारी वाजपेयी कानपुर आते थे तो उनकी दुकान पर जरूर आते थे. या जब भी वो शहर में होते थे तो मैं उनसे मिलने जरूर जाता था और उनके लिए लड्डू का एक पैकेट ले जाता था.

‘Thaggu ke Laddu’ a sweet shop in Kanpur was often visited by former PM #AtalBihariVajpayee. Owner says, ‘whenever BJP leaders in Kanpur used to go to meet him they would get laddoos packed for him. He loved food.

कानपुर के अलावा वाजपेयी का मथुरा से उनका पुराना नाता था.जब भी उन्हें समय मिलता था वे मथुरा आते थे और जब कर खाने पीने का लुत्फ उठाते थे. अटल बिहारी वाजपेयी को मथुरा के पेड़े, पकौड़े और कचौडी के अलावा भांग बेहद पसंद थी.

खाने पीने के शौकीन अटल बिहारी वाजपेयी को मथुरा की चाट, कचौडी, पकौड़ी और पेड़े बहुत पसंद थे. वह जब भी मथुरा आते थे तो इन चीजों को जरूर खाते थे और मथुरा से कोई भी व्यक्ति उनसे मिलने जाता था तो वह यह सब लेकर जाता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here