मोरनी गैंगरेप के मामले में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने लिया स्वयं संज्ञान, हरियाणा सरकार से दस दिन में मांगी रिपोर्ट

0
576

मोरनी गैंगरेप के मामले में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने लिया स्वयं संज्ञान, हरियाणा सरकार से दस दिन में मांगी रिपोर्ट
चंडीगढ़। कथित मोरनी गैंग रेप में पीड़िता के पति की गिरफ्तारी के बाद मामले का पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने लिया स्वयं संज्ञान। हाईकोर्ट ने मामले में हरियाणा सरकार से 10 दिन में मांगी रिपोर्ट मांगी है।महिला और उसके पति ने आरोप लगाया था कि गेस्ट हाउस में उसको नशा देकर दुष्कर्म किया जाता था। महिला का कहना था कि उसे नशा खिलाकर रोज 9 से 10 व्यक्ति सामूहिक दुष्कर्म करते थे। मामले के खुलासे के बाद हडक़ंप मच गया और इस पर राजनीति भी गर्मा गई। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस पर ट्वीट किया। इस मामले में चार पुलिसकर्मी निलंबित किए जा चुके हैं। अन्य दो पुलिस अफसरों पर भी गाज गिरी है। महिला थाना प्रभारी राजेश कुमारी को थाने से हटा दिया गया और एसीपी ममता सौदा से महिला पुलिस थाने का सुपरविजन वापस ले लिया गया।

बुधवार को पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार करने के बाद पंचकूला के जिला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। सूत्र पुलिस को सन्नी और महिला के पति के बीच की बातचीत की कॉल रिकॉर्डिंग और कॉल डिटेल्स मिली हैं। मोरनी के एक गेस्ट हाउस में 22 वर्षीय महिला से चार दिन तक कथित तौर पर 40 लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का खुलासे से हडक़ंप मच गया था।

वह गेस्ट हाउस से किसी तरह बचकर भागी और अपने पति को फोन कर सारी कहानी बयां की। महिला ने बताया कि वह किसी तरह बस से पंचकूला पहुंची और वहां से उसका पति उसे महिला पुलिस थाने ले गया। लेकिन, वहां पर पुलिस द्वारा कोई सुनवाई नहीं की गई और उसे मनीमाजरा भेज दिया गया। युवती ने मनीमाजरा पुलिस को पूरी घटना बताई। चंडीगढ़ पुलिस ने केस दर्ज करके लवली रिजॉर्ट के मालिक एवं मैनेजर को गिरफ्तार कोर्ट में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here