प्रयागराज कुंभ मेला 2019: स्मृति ने संगम में लगाई डुबकी,

0
590
प्रयागराज कुंभ मेला 2019: स्मृति ने संगम में लगाई डुबकी, प्रयागराज में कुंभ की शुरुआत हो चुकी है. मकर संक्रांति के दिन पहले शाही स्नान का आयोजन किया गया. इस शाही स्नान में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने संगम में डुबकी लगाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुंभ की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, "मुझे आशा है कि इस अवसर पर देश-विदेश के श्रद्धालुओं को भारत की आध्यात्मिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक विविधताओं के दर्शन होंगे." कुंभ के श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश भी की गई है. 49 दिन तक चलने वाले इस मेले का समापन चार मार्च को होगा और इस बीच आठ मुख्य पर्वों पर शाही स्नान होगा. माना जा रहा है कि इस बार के कुंभ मेले में क़रीब 12 करोड़ लोगों के आने की संभावना है जिसमें 10 लाख के क़रीब विदेशी नागरिक भी होंगे. शाही स्नान में विभिन्न अखाड़ों से संबंध रखने वाले साधु-संत सोने-चांदी की पालकियों, हाथी-घोड़े पर बैठकर संगम में स्नान के लिए पहुंचते हैं. #thenewsroomnow

हर हर गंगे 🙏


प्रयागराज कुंभ मेला 2019: स्मृति ने संगम में लगाई डुबकी,
प्रयागराज में कुंभ की शुरुआत हो चुकी है. मकर संक्रांति के दिन पहले शाही स्नान का आयोजन किया गया. इस शाही स्नान में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने संगम में डुबकी लगाई.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुंभ की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, “मुझे आशा है कि इस अवसर पर देश-विदेश के श्रद्धालुओं को भारत की आध्यात्मिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक विविधताओं के दर्शन होंगे.”
कुंभ के श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश भी की गई है.
49 दिन तक चलने वाले इस मेले का समापन चार मार्च को होगा और इस बीच आठ मुख्य पर्वों पर शाही स्नान होगा.
माना जा रहा है कि इस बार के कुंभ मेले में क़रीब 12 करोड़ लोगों के आने की संभावना है जिसमें 10 लाख के क़रीब विदेशी नागरिक भी होंगे.
शाही स्नान में विभिन्न अखाड़ों से संबंध रखने वाले साधु-संत सोने-चांदी की पालकियों, हाथी-घोड़े पर बैठकर संगम में स्नान के लिए पहुंचते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here