दुनिया के सबसे बड़े रावण को देखने के लिए दूर दूर से आ रहे हैं लोग लोगों की बेताबी इतनी है कि…

0
458

दुनिया के सबसे बड़े रावण को देखने के लिए दूर दूर से आ रहे हैं लोग लोगों की बेताबी इतनी है कि उसको देखने के लिए वह कई दिन पहले ही पंचकूला पहुंच गए

अनुमान लगाया जा रहा है कि कम से कम 5:30 लाख लोग इसको देखने आएंगे यह दुनिया का सबसे बड़ा रावण है

210 फीट गया रावण बिल्कुल तैयार है जो दशहरे वाले दिन शाम को 6:00 से 6:30 के बीच में दहन होगा जिसका दहन राज्य के राज्यपाल करेंगे।

World’s highest Ravan 210 ft , made by tajender singh Rana ,Punchkula Haryana. Cost 30lack,

पंचकूला में होगा देश के सबसे ऊंचे रावण का दहन,
210 फीट का रावण सेक्टर 5 के शालीमार ग्राउंड में जलेगा, जबकि रावण सहित पाच पुतले मुख्य दशहरा परेड ग्राउंड में जलेंगे।…

एक तरफ देश का सबसे ऊंचा 210 फीट का रावण जलेगा तो तो दूसरी तरफ पाच पुतले होंगे। 210 फीट का रावण सेक्टर 5 के शालीमार ग्राउंड में जलेगा, एक साल पहले ही बुक हो गया था परेड ग्राउंड

लोहे के स्टैंड पर भी मनमुटाव

210 फी के रावण को खड़ा करने के लिए लोहे का स्टैंड बनाया गया है। हिंदू धर्म सभा के पदाधिकारी कह रहे हैं कि हिंदू धर्म में चिता के संस्कार के बाद अस्थिया बहा दी जाती है, लेकिन श्रीमाता मनसा देवी दशहरा कमेटी रावण दहन के बाद इस लोहे के स्टैंड का क्या करेगी, किसके घर में यह रावण की अस्थिया रखी जाएंगी। सेक्टर 5 शालीमार ग्राउंड में लगभग पाच लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है। हमारा समारोह विश्व स्तर का है। हमने जानबूझ कर परेड ग्राउंड बुक नहीं करवाया, क्योंकि वहा पर 210 फीट के रावण का जलाना संभावना नहीं था। समारोह में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य मुख्यातिथि होंगे।

-संदीप गुप्ता, महासचिव, श्रीमाता मनसा देवी दशहरा कमेटी देश में आज तक कहीं भी पाच पुतलों का एक साथ दहन नहीं किया गया। महिलाओं एवं बच्चियों के विरुद्ध बढ़ती अत्याचार की घटनाओं और स्वच्छता अभियान के तहत गंदगी साफ करने के दो और पुल बनाये गए हैं। कार्यक्रम में डीजीपी बीएस संधू चीफ गेस्ट होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here