गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की दूसरी बैठक संपन्न, बैठक में मैट्रो विस्तार और गुरुग्राम के विकास पर हुई चर्चा।

0
286

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने  कहा कि  द्वारका के सैक्टर 21 से गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन व पुराने शहर को जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि मैट्रो विस्तार पर चर्चा करने के लिए अलग से गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक का एक विशेष सत्र बुलाया जाएगा और आज की बैठक में भी इस विषय पर चर्चा हुई है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में गुरुवार को गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की दूसरी बैठक हुई,  जिसमें गुरुग्राम के समग्र विकास के  लिए कई महत्त्वपूर्ण व बड़े फैसले लिए गए। बैठक में गुरुग्राम के लिए कई प्रोजैक्ट मंजूर किए गए। बैठक में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण का वर्ष 2018-19 का 1025.60 करोड़ रूपए का बजट पारित किया गया। मुख्यमंत्री ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि गुरुग्राम में उमंग भारद्वाज चौक से द्वारका एक्सप्रैस-वे तक  की सडक़  6 लेन की बनाई जाएगी । उन्होंने बताया कि स्थानीय लैफिटनेंट अतुल कटारिया चौक के सुधारीकरण कार्य के प्रोजैक्ट का शिलान्यास 15 मई को किया जाएगा और इस पर लगभग 81.38 करोड़ रूपए की लागत आएगी। इसी प्रकार, सिटी बस प्रोजैक्ट के लिए भी 30 अप्रैल को टैंडर कर दिए जाएगें। सिटी बस सेवा के लिए 328 बस क्यू सैल्टरों के निर्माण का कार्य शुरू किया जा चुका है।

बंधवाड़ी में कचरे से बिजली बनाने के सयंत्र के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि गांववासियों को इससे घबराने के जरूरत नही है क्योंकि यह नई तकनिक का सयंत्र होगा जिसका पर्यावरण और लोगों के स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नही पड़ेगा। इस बार गर्मियों में गुरुग्राम में पेयजल आपूर्ति के प्रबंधों के बारे में मुख्यमंत्री ने बताया कि इस बार गुरुग्राम में पानी की मात्रा बढाई गई है और लगभग 40 क्यूसिक पानी इन गर्मियों में ज्यादा मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here