लारेंस बिशनोई गैंग के वांछित अपराधी सम्पत नेहरा को गिरफ्तार STF गुरुग्राम हरियाणा

0
1326

STF (Special Task Force) गुरुग्राम हरियाणा की पुलिस टीम ने IG सौरभ सिंह व DIG सतीश बालन के नेतृत्व में लारेंस बिशनोई गैंग के वांछित अपराधी सम्पत नेहरा को गिरफ्तार करके बहुत बड़ी सफलता हासिल की है। STF के एसपी ने बतायाकि अश्विन ने बतायाकि लॉरेन्स बिशनोई गैंग का (गैंगस्टर) अति वांछित ईनामी कुख्यात अपराधी सम्पत नेहरा को हैदराबाद से किया काबू किया गया है । लॉरेन्स बिशनोई गैंग के इस गैंगस्टर ने राजस्थान, पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ राज्यों में आंतक मचाया हुआ था।

यह अपराधी दर्जनों हत्याओं, लूट, फिरौती, सुपारी लेकर हत्या करना, हत्या का प्रयास जैसे संगीन अभियोगों वांछित है तथा करोड़ो रूपये कि सुपारी लेकर हत्या करना इसका मुख्य पेशा है, STF (Special Task Force) गुरुग्राम की पुलिस टीम ने हैदराबाद से हत्या, लूट, फिरौती, सुपारी लेकर हत्या करना, हत्या का प्रयास में लॉरेन्स बिशनोई गैंग के अति वंचित कुख्यात अपराधी सम्पत नेहरा उम्र 28 वर्ष निवासी किशनगढ़ चंडीगढ़, स्थायी निवासी गांव कालोरी थाना राजगढ़, जिला चूरू राजस्थान* को हैदराबाद से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है ।उक्त कुख्यात गैंगस्टर सम्पत द्वारा विभिन्न राज्यों में निम्लिखित वारदातों को अन्जाम दिया गया है।उक्त कुख्यात अपराधी ने अपने साथियों के साथ मिलकर INLD के Ex. MLA के भाई को मारने का भी प्रयास किया था ।

इसके अतिरिक्त उक्त अपराधी ने अपने साथियों के साथ मिलकर अश्वनी कुमार जिसके चंडीगढ़ में कई मेडिकल स्टोर हैं से तीन करोड़ कि फिरौती कि मांग कि थी, जिस पर चंडीगढ़ सेक्टर 3 पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज हैं। इसी के साथ साथ गैंगस्टर सम्पत नेहरा ने पुलिस पार्टी पर फायर करके अपने साथी दीपक को पुलिस कस्टडी से छुड़वाया था।उक्त कुख्यात अपराधी नेहरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर कुरुक्षेत्र एरिया से गन पॉइंट पर एंडेवर कार लूटने के बाद पंजाब में जाकर हत्या कि थी। उपरोक्त अपराधी सम्पत नेहरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर आनंद निवासी कारोर कि हत्या की थी, जिस संबंध में थाना सांपला रोहतक में अभियोग अंकित है ।

एसपी एसटीएफ अश्विन ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त कुख्यात गैंगस्टर ने सुपारी लेकर अपने साथियों के साथ मिलकर अजय निवासी जैतापुर कि सादुलपुर कोर्ट राजगढ़, राजस्थान में हत्या की थी । इसके अतिरिक्त गैंगस्टर सम्पत नेहरा द्वारा दो करोड़ कि फिरौती मांगने के सम्बन्ध में थाना कुंडली, सोनीपत में अभियोग अंकित है ।

गैंगस्टर सम्पत द्वारा फायर करके फोर्ड आइकॉन कार छीनने के बाद जीरकपुर, पंजाब में भी हत्या का प्रयास किया गया था ।इसी के साथ साथ उक्त गैंगस्टर सम्पत नेहरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर सोनीपत में 06 लाख रुपये की लूट की वारदात को अन्जाम दिया था।उक्त अपराधी द्वारा फरीदकोट पंजाब में ललित देवदा की हत्या करने की वारदात भी की गई थी तथा उक्त कुख्यात अपराधी ने बेनूर पंजाब में कमलजीत नाम के एक शख्स कि हत्या भी की थी जिसकी पत्नी मोहाली कि Municipal councillor थी।

गैंगस्टर सम्पत ने बरोणा हरियाणा में रिटायर्ड फौजी, भिवानी में बंटी,अजय जैतापुर की हत्या सादुलपुर कोर्ट में उक्त गैंगस्टर सम्पत द्वारा ही की गई थी । इसके अतिरिक्त उक्त कुख्यात अपराधी ने हिसार में धौलिया गुर्जर की हत्या,सांपला, रोहतक में आनंद कारोर की हत्या, सीकर राजस्थान में सरदार राव सरपंच की हत्या, जोधपुर में सट्टा किंग की हत्या,श्री गंगा नगर, राजस्थान में जॉर्डन मर्डर भी अपराधी सम्पत द्वारा किया गया था । इसी के साथ साथ रानोली चूरू राजस्थान में हत्या, कुंडली हरियाणा में हत्या तथा उक्त हत्याओं के अलावा कुख्यात अपराधी गैंगस्टर नेहरा द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर अन्य कई हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, दबाब बनाकर फिरौती लेने के संबंध में काफी मामले विभिन्न राज्यों में दर्ज है ।

अश्विन – एसपी एसटीएफ

लॉरेन्स बिशनोई गैंग के मुख्य सरगना ने ही सलमान खान को मारने की धमकी दी थी, जो फिलहाल जोधपुर जेल में बन्द है, उसके बाद से गैंगस्टर सम्पत नेहरा ही इस गैंग को चला रहा था।उक्त कुख्यात बदमाश सम्पत नेहरा लॉरेन्स गैंग का शार्प शूटर है, जो स्टूडेंट पॉलिटिक्स के माध्यम से ही गैंगस्टर बना था।

लॉरेन्स गैंग बहुत ही शातिर गैंग है जो वारदातों को अंजाम देने के बाद सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप इत्यादि चलाने में माहिर है तथा इन्ही के माध्यम से अपने आप को अपडेट रखता है।सम्पत नेहरा को राहदारी रिमांड पर हैदराबाद से लाया जाएगा ।

अश्विन – एसपी एसटीएफ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here