कोरोनो वायरस से निपटने के लिए 5,900 करोड़ रुपये की मदद करेगा Google, CEO पिचाई

0
493

कोरोनो वायरस से निपटने के लिए 5,900 करोड़ रुपये की मदद करेगा Google, CEO पिचाई

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी ने दुनिया पर गंभीर प्रभाव डाला है. इससे निपटने के लिए हर दिन सरकारें (governments), संगठन (organizations) और लोग मुमकिन कदम उठा रहे हैं. कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए गूगल (Google) और उसकी मूल कंपनी अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने छोटे एवं मध्यम उद्यमों (small-medium size business), स्वास्थ्य संगठनों (health organizations) एवं सरकारों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का समर्थन करने के लिए 80 करोड़ डॉलर (करीब 5900 करोड़ रुपये) से अधिक की मदद देने की बात कही है.

सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

पिचाई ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ‘दुनियाभर में छोटे एवं मध्यम कारोबार को गूगल ऐड क्रेडिट के रूप में 34 करोड़ डॉलर मिलेंगे. ये राशि उन इकाइयों के लिए उपलब्ध होगी, जिनके अकाउंट पिछले एक साल से एक्टिव हैं.’

इसका नोटिफिकेशन उनके गूगल ऐड खाते पर नजर आएगा. इसके अलावा, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और 100 से ज्यादा सरकारी एजेंसियों को 25 करोड़ डॉलर की विज्ञापन सहायता दी जाएगी. वहीं, NGO और बैंकों के लिए 20 करोड़ डॉलर का निवेश कोष बनाया जाएगा, जो एनजीओ और वित्तीय संस्थानों की मदद करेगा ताकि छोटे कारोबारों के लिए पूंजी की व्यवस्था की जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here