देवेंद्र फडणवीस ने दिया महाराष्ट्र मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

0
125
We cannot form government alone in Maharashtra Devendra Fadnavis thenewsroomnow
We cannot form government alone in Maharashtra Devendra Fadnavis thenewsroomnow

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राज्य में बहुमत साबित करने के लिए होने वाले फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले फढणवीस ने इस्तीफा दिया. इसकी जानकारी देवेंद्र फडणवीस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी. उनसे पहले अजीत पवार ने भी उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. शपथ लेने के तीन दिन बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था कि कल शाम 5 बजे तक महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट पूरा होना है. सूत्रों के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह, जो संविधान दिवस को चिह्नित करने के लिए संसद में एक समारोह में थे, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तुरंत बाद मिले और देवेंद्र फडणवीस को एक संदेश दिया.

इस्तीफे से पहले देवेंद्र फडणवीस ने मीडियो को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव से पहले शिवसेना ने हमसे कहा था कि किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकते हैं बशर्ते उनकी पार्टी के नेता को सीएम बनाया जाए. सत्ता के लिए शिवसेना ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाया. तीन दलों के बीच कोई समझौता नहीं बन पाया. हमने शिवसेना का काफी इंतजार किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here