सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का पाक को माकूल जवाब आरएस पुरा,अरनिया, रामगढ़ सेक्‍टर में पाक कर रहा भारी गोलाबारी

0
698

आरएस पुरा,अरनिया, रामगढ़ सेक्‍टर में पाक कर रहा भारी गोलाबारी

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की तरफ से इसका माकूल जवाब दियाआतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम ना दे सके, इसके लिए सेना द्वारा लगातार कदम उठाए जा रहे हैं.  एहतियात के तौर पर घाटी के 100 से ज्यादा गांवो को सेना ने खाली करवा दिया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.

जम्‍मू-कश्‍मीर अरनिया, आरएस पुरा, रामगढ़ सेक्‍टर में पाक कर रहा भारी गोलाबारी, कई गांव को कराया गया खाली

 

 पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू जिले में सीमा चौकियों और गांवों को मोर्टार के गोलों एवं छोटे हथियारों से निशाना बनाया,

नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कई इलाकों में सीमा पार से गोलीबारी की गई, जिसका भारतीय सैनिकों ने माकूल जवाब दिया.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि रमजान के पाक महीने में लोगों की जान लेकर पाकिस्तान ने पाक महीने का ‘‘अनादर किया है.’’

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार के गोलीबारी में प्रभावित हुए कुछ लोगों से मिलीं और घटनाओं को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ बताया.

बीएसएफ ने बताया कि सीमा पार से रविवार सुबह करीब सात बजे से मोर्टार से गोले दागने शुरू हुए. पाकिस्तान की गोलाबारी में विक्रम, चिनाज और जबोवाल की सीमा चौकियां प्रभावित हुईं. बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि सीमा की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी दोपहर करीब दो बजे रूकी. पाकिस्तान रेंजर्स ने अरनिया कस्बे में मोर्टार के गोले बरसाए जिनमें से एक पुलिस थाने पर गिरा जिससे उसकी दीवार और बाहर खड़े कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. भारी गोलीबारी से स्थानीय लोगों के बीच भय उत्पन्न हो गया और उन्होंने अपने घर खाली करने शुरू कर दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here