यूपी के अस्पतालों पर विवादित बयान देना AAP विधायक सोमनाथ भारती को पड़ा महंगा, 14 दिन की न्यायिक हिरासत

0
245

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती (AAP MLA Somnath Bharti) को उत्‍तर प्रदेश के अस्पतालों पर विवादित बयान देना महंगा पड़ गया है. दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है और उन्‍हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. दरअसल, एमपी-एमएलए कोर्ट के जज पीके जयंत ने उनकी जमानत अर्जी खारिज करते हुए सुनवाई के लिए 13 जनवरी की अगली तारीख तय की है. फिलहाल आप विधायक अमहट जेल में रहेंगे.

बता दें कि सोमनाथ भारती को यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान को लेकर अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अमेठी के जायस में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आप विधायक का मेडिकल परीक्षण कराया गया और फिर वहां से उन्हें सुल्तानपुर के दीवानी न्यायालय में पेश किया गया. इस दौरान एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई करते हुए अदालत ने भारती की जमानत अर्जी खारिज कर दी. फ़िलहाल कोर्ट ने सोमनाथ भारती को 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया है. जेल भेजे जाने की सूचना जैसे ही आप कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने दीवानी के बाहर ही प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. उनके खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505 और 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.
सोमनाथ भारती के अधिवक्ता संतोष पांडेय की मानें तो अमेठी पुलिस द्वारा गलत तरीके से रिमांड लिया गया था, जिसे रिफ्यूज करने के लिए अदालत में प्रार्थना की गई, लेकिन अदालत में उसे न मानते हुए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. इस मामले पर अगली सुनवाई 13 जनवरी को होनी है. वहीं, सोमनाथ के अधिवक्ता ने हाइकोर्ट में रिट दायर करने की बात कही है.
बता दें कि अमेठी में शनिवार को आप विधायक सोमनाथ भारती ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए उन्‍होंने कहा, ‘हम उत्तर प्रदेश में आए हैं. हम यहां के स्कूलों को देख रहे हैं. यहां के अस्पताल को देख रहे हैं. ऐसी बदतर हालत में हैं कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं.’

विवादित बयान के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के ऊपर सोमवार को रायबरेली में एक युवक ने काली स्याही फेंक दी. घटना रायबरेली के सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में उस समय हुई, जब आप नेता जिले के अस्पतालों का दौरा करने वाले थे. बीजेपी और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने आप नेता पर काली स्याही फेंक दी. इस दौरान विधायक की पुलिस के अधिकारियों के साथ नोकझोंक भी हुई. इसके बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रखा गया. बाद में उन्‍हें एस्कॉर्ट करवा कर अमेठी की तरफ रवाना कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here