कानपुर में कोरोना वायरस के 37 नए मामले आए सामने, मरीजों की संख्या बढ़कर 144

0
239

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 37 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही जिले में इन मामलों की कुल संख्या बढ़कर 144 हो गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अशोक शुक्ला (Dr. Ashok Shukla) ने बताया कि कानपुर में शुक्रवार सुबह छह नए मामले सामने आए थे. इसके बाद, केवल दस घंटे में शाम तक 31 और नये मामले सामने आ गए, जिससे जिले में कुल मामले बढ़कर 144 हो गये. शुक्ला ने बताया कि दिल्ली में हुए तबलीगी जमात (Tabligi Jamat) के कार्यक्रम में भाग लेकर लौटे कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में आये लगभग 24 मदरसा छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

सीएमओ ने बताया कि दो महिलाएं और एक पुलिस कांस्टेबल भी संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से एक महिला मीरपुर (रेलबाजार) से और दूसरी महिला कुली बाजार से है. उन्होंने बताया कि अधिकांश मामले कुली बाजार इलाके में सामने आए हैं, जो संक्रमण से प्रभावित क्षेत्र (हॉटस्पॉट) है. यहां अब तक लगभग 60 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बाकी मामले रौशन नगर, कर्नलगंज और अनवरगंज के हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कानपुर में अब तक सामने आये 144 मामलों में से नौ मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और तीन लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि बाकी 132 मरीजों का विभिन्न सरकारी अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है. शुक्ला ने बताया कि संक्रमित पाए गए लोगों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है.

लखनऊ में 17 नए कोरोना मरीज मिले हैं
वहीं, राजधानी लखनऊ में 17 नए कोरोना (COVID-19 Positivve) पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 200 पार चली गई है. नए कोरोना पॉजिटिव केसों में 7 मरीज पाण्डेयगंज, 1 सदर और 9 लोग अरबी फारसी यूनिवर्सिटी में क्वॉरेंटाइन हैं. जानकारी के अनुसार अरबी फारसी यूनिवर्सिटी में क्वॉरेंटाइन पॉजिटिव लोगों में ज्यादातर लोग दिल्ली के हैं. इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्या 185 से बढ़कर 202 हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here