महाराष्‍ट्र में हम अकेले नहीं बना सकते सरकार देवेंद्र फडणवीस

0
722

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर अभी भी सस्‍पेंस बरकरार है. राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद बीजेपी ने कहा कि वह राज्‍य में अकेले सरकार नहीं बना पाएगी. महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Maharashtra BJP President Chandrakant Patil) ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात के बाद यह बयान दिया. चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि राज्यपाल से मुलाकात कर हमने उन्हें बताया कि हमारे पास बहुमत नहीं है. हम राज्य में अकेले सरकार नहीं बना सकते हैं.

पाटिल के बयान के बाद ऐसा माना जा रहा है कि राज्यपाल, शिवसेना को सरकार बनाने के लिए बुला सकते हैं. वहीं महाराष्ट्र बीजेपी के बयान के तुरंत बाद संजय राउत उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए पहुंच गए हैं.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हम राज्य में सरकार नहीं बना रहे हैं. पाटिल ने कहा कि हमें (भाजपा-शिवसेना) एक साथ काम करने के लिए जनादेश दिया गया था, अगर शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाना चाहती है, तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं.

देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और 9 नवंबर को राज्यपाल ने बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते न्योता दिया. पर रविवार को शाम होते होते बीजेपी ने संख्याबल ना होने का हवाला देकर सरकार बनाने से साफ इनकार दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here