ट्रेन 18 सात घंटे से भी कम वक्त में दिल्ली से पहुंची प्रयागराज,देखें टाइम टेबल और चलने का समय

ट्रेन-18 को 27 दिसंबर को ही ट्रॉयल पर दिल्ली से प्रयागराज जंक्शन पर आना था.

0
514

ट्रेन 18 का ट्रायल रन सात घंटे से भी कम वक्त में दिल्ली से पहुंची प्रयागराज ट्रेन-18 को 27 दिसंबर को ही ट्रॉयल पर दिल्ली से प्रयागराज जंक्शन पर आना था.

Train 18 Trial ट्रेन 18 सुबह 7.48 पर प्रयागराज पहुंची. इसके बाद यह ट्रेन दोपहर 2 बजे फिर दिल्ली के लिए रवाना होगी. माना जा रहा है कि इसे कुंभ के दौरान दिल्ली से प्रयागराज तक चलाया जा सकता है.नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से प्रयागराज जंक्शन के बीच ट्रेन 18 का ट्रायल रन (फाइल फोटो)नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से प्रयागराज जंक्शन के बीच ट्रेन 18 का ट्रायल रन मेक इन इंडिया के तहत देश में बनी पहली सेमी बुलेट ट्रेन ‘ट्रेन 18’ को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से प्रयागराज (इलाहाबाद) के बीच में चला कर देखा जा रहा है. नई दिल्ली से चलकर ट्रेन-18 शनिवार की सुबह आधे घंटे की देरी से प्रयागराज जंक्शन पहुंच गई है. खास बात है कि कानपुर से प्रयागराज तक का करीब 200 किलोमीटर का सफर ट्रेन ने महज 2 घंटे में तय किया. अब दोपहर दो बजे यह ट्रेन वापस दिल्ली के लिए रवाना होगी.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन शुक्रवार आधी रात 00.55 बजे रवाना हुई थी और शनिवार सुबह 5.42 बजे ट्रेन कानपुर जंक्शन पर पहुंची थी. यहां दो मिनट रूकने के बाद ट्रेन प्रयागराज के लिए रवाना हुई. सुबह करीब 7.48 बजे ट्रेन संगमनगरी पहुंच गई. ट्रेन ने करीब 6.53 घंटे में दिल्ली से प्रयागराज का सफर तय किया. जबकि इसे 6.25 घंटे में ही प्रयागराज पहुंचना था. ट्रेन ड्राइवर आनंद दीक्षित ने बताया इसे दिल्ली से कानपुर तक लाने में काफी मजा आया. यह दिल्ली-हावड़ा रूट की सबसे तेज ट्रेन है.ट्रेन-18 को 27 दिसंबर को ही ट्रॉयल पर दिल्ली से प्रयागराज जंक्शन पर आना था. उत्तर मध्य रेलवे ने स्पीड सर्टिफिकेट जारी कर दिया था लेकिन आरडीएसओ से कुछ प्रमाण पत्रों के कारण ट्रेन दिल्ली से नहीं हिली. उत्तर रेलवे की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार ट्रेन-18 नई दिल्ली स्टेशन से रात 00.55 बजे छूटकर सुबह 5.18 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचने वाली थी, लेकिन ट्रेन यहां करीब आधे घंटे लेट पहुंची. करीब दो मिनट रूकने के बाद ट्रेन प्रयागराज के लिए रवाना हो गई.

ट्रेन को कुंभ के दौरान प्रयागराज से नई दिल्ली स्टेशन के मध्य चलाए जाने की संभावना है.  29 दिसंबर को इस ट्रेन को नई दिल्ली से वाराणसी के मध्य चलाया जाएगा, लेकिन प्रयागराज से वाराणसी के मध्य कई तकनीकी दिक्कतों, विद्युतीकृत रूट न होने और स्पीड कम होने के कारण संभव है कि अभी इसे प्रयागराज तक ही चलाया जाए.  रेलवे की ओर से अभी इस बारे में कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है.रेलवे से प्राप्त सूचना के मुताबिक, प्रयागराज से वापसी में 29 दिसंबर को ही दोपहर 14.00 बजे छूटकर 15.58 बजे कानपुर सेंट्रल और शाम 20.25 बजे नई दिल्ली स्टेशन पहुंच जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here