दुनियाभर में मृतकों की संख्या 21 हजार से ज्यादा, स्पेन में 24 घंटों में 655 की मौत

0
223
दुनिया के किस देश में कितने लोग हैं कोविड 19 से संक्रमित thenwsroomnow
दुनिया के किस देश में कितने लोग हैं कोविड 19 से संक्रमित thenwsroomnow

 

स्पेन (Spain) में कोरोना वायरस से 24 घंटों के भीतर 655 लोगों की मौत होने के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 4,089 हो गई है. स्पेन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के पुष्ट मामलों की संख्या 56,188 है. दुनियाभर में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें इटली के बाद स्पेन में हुई हैं.

ईरान (Iran) ने गुरुवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से और 157 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही मरने वालों का आधिकारिक आंकड़ा 2,234 तक पहुंच गया है. इस बीच, कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सरकार ने शहरों के बीच आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किआनुश जहांपुर ने बताया कि पिछले 24 घंटे में और 2,389 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही देश में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 29,406 हो गयी है. उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘सौभाग्य से आज तक संक्रमित लोगों में से 10,457 का इलाज हो चुका है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है.’’

स्पेन (Spain) में कोरोना वायरस से 24 घंटों के भीतर 655 लोगों की मौत होने के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 4,089 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी. बुधवार को जारी आंकड़ों में यह 19 प्रतिशत की वृद्धि है. स्पेन में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 56,188 है. दुनियाभर में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें इटली के बाद स्पेन में हुई हैं.

जर्मनी ने एक हफ्ते में 5 लाख लोगों के टेस्ट किए जिससे कि जल्द से जल्द संक्रमित लोगों का पता लगाया जा सके. जर्मनी के इस कदम से देश में मृतकों का आंकड़ा अपेक्षाकृत कम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here