बद्रीनाथ धाम के कपाट आज सुबह श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए

0
795

उत्तराखंड में गढ़वाल के उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित चारों धामों में सबसे प्रमुख बद्रीनाथ के कपाट आज सुबह श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. सुबह करीब साढ़े चार बजे पट खुलने के साथ ही भक्तों ने अपने भगवान के दर्शन का सिलसिला शुरू कर दिया

अवसर पर हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान के दर्शन-पूजन के लिये वहां उपस्थित थे। ये श्रद्धालु कल ही बड़ी संख्या में पहुंच गये थे। मंदिर को फूलों के साथ भव्यता से सजाया गया है। भगवान शिव के बारह ज्योर्तिलिंगों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट मंत्रोच्चारण के बाद  सुबह श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गएआज बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलें। भगवान शिव के बारह ज्योर्तिलिंगों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट मंत्रोच्चारण के बाद कल सुबह श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। गर्भ गृह में शिव लिंग की पूजा अर्चना के बाद आम श्रद्धालुओं ने भगवान केदार के दर्शन करना शुरू कर दिया है।

श्रद्धालुओं के लिए कपाट आज सुबह करीब साढ़े चार बजे पट खुलते ही भगवान के दर्शन किए। वहीं आज विशेष आर्ती नहीं की जाएगी और मंगलवार से इस विशेष आर्ती की शुरुआत होगी।बह करीब 4.30 बजे कपाट खुलने के साथ ही यहां भगवान के दर्शन का सिलसिला शुरू हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here