राहुल गांधी को 15 हजार के मुचलके पर मिली जमानत मुंबई शिवड़ी कोर्ट

पटना कोर्ट में होगी अगली पेशी

0
83
rahul gandhi siwri court mumbainewsroom
rahul gandhi siwri court mumbainewsroom

कांग्रेस अध्यक्ष पद से मुक्त हुए राहुल गांधी गुरुवार को मुंबई के शिवड़ी कोर्ट पहुंचे. वहां आरएसएस मानहानि मामले में उन्हें 15 हजार के मुचलके पर जमानत मिल गई. आज उनकी पेशी चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर दिए गए बयान पर किए गए मानहानि के मुकदमे में हुई है. मुंबई कोर्ट में उनके खिलाफ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के पीछे बीजेपी-आरएसएस की विचार धारा होने के बयान पर मुकदमा दर्ज कराया गया था. इसी प्रकार आगामी कुछ दिनों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश भर की अलग-अलग अदालतों में पांच बार राहुल गांधी की पेशी हो सकती है.

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने सत्ताधारी बीजेपी और समान विचार वाले संगठन आरएसएस के प्रति जमकर हमला बोला था. इसको लेकर बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने देश के अलग-अलग हिस्से में राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. अब राहुल गांधी को इसी तरह के पांच मामलों में कोर्ट में पेश होना है.-

4 जुलाई को महाराष्ट्र की मुंबई की कोर्ट में पेश होने के बाद आगामी 6 जुलाई को राहुल गांधी को बिहार की राजधानी पटना में स्थित एक कोर्ट में पेश होना है. पटना में बिहार बीजेपी अध्यक्ष सुशील कुमार मोदी ने ही राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. बिहार के उपमुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here