मंगल ग्रह पर भी आपकी मदद करेगा हमारा दूतावास पूर्व विदेश सुषमा ने दिया था जवाब

0
121

केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. सुषमा स्वराज पिछले तीन दशकों से बीजेपी के मुख्य महिला चेहरे के रूप में पहचानी जाती रहीं. 2014 में मोदी सरकार आने के बाद उन्हें विदेश मंत्री का अहम पद सौंपा गया था. सुषमा स्वराज के विदेश मंत्री रहने के दौरान उनकी ट्विटर वॉल ने मीडिया में खूब सुर्खियां पाईं. सुषमा स्वराज ट्विटर पर आईं मदद की गुहारों पर तुरंत कार्रवाई करती थीं तो गलत डिमांड करने वालों को झिड़की देने से भी नहीं चूकती थीं.

सुषमा स्वराज के विदेश मंत्री रहते कई बार ऐसी घटनाएं हुईं कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों की सिर्फ एक ट्वीट पर मदद की गई.

लेकिन जब एक बार सुषमा स्वराज के इन गंभीर प्रयासों का मजाक बनाने की कोशिश की गई थी तो उन्होंने उसी लहजे में जवाब भी दिया था. साल 2017 में करण सैनी नाम के एक ट्विटर यूजर ने सुषमा स्वराज को टैग करके लिखा था , ‘ मैं मंगल ग्रह पर फंस गया हूं. मंगलयान से भेजा गया खाना (987 दिनों पहले) अब खत्म हो रहा है. मंगलयान-II कब भेजा जा रहा है.’ तब सुषमा स्वराज ने इस यूजर को जवाब दिया था, ‘ अगर आप मंगल ग्रह पर फंस गए हैं तो वहां मौजूद भारतीय दूतावास आपकी मदद करेगा. ’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here