मेरी उम्र बढ़ गई,MDH के मालिक धर्मपाल गुलाटी,मौत की अफवाह पूरी तरह स्वस्थ

गुलाटी ने इस अफवाह को बहुत गंभीरता से नहीं लिया और कहा, 'ऐसी अफवाह आती रहती है. मेरी उम्र और लंबी हो गई.'

0
2373

दुनिया के बादशाह कहे जाने वाले बुजु्र्ग महाशय धर्मपाल गुलाटी भी जरूर देखे होंगे. मसाला किंग आज धर्मपाल गुलाटी 99 साल की उम्र में दुनिया छोड़ कर चले गए मौत की अफवाह हैं उनके निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. कंपनी और परिजन के पास लगातार फोन आने लगे जिसके बाद कंपनी की तरफ एक वीडियो जारी किया जिसमें गुलाटी गायत्री मंत्र का पाठ करते नजर आ रहे हैं. दुनियाभर में अपने मसालों के जायकों के लिए पहचान रखने वाले धर्मपाल गुलाटी की जिंदगी भी काफी उतार-चढाव भरी रही है. एमडीएच मसालों के विज्ञापनों में दिखाई देने वाले एमडीएच के मालिक चुन्नी लाल |. 99 वर्ष   महाशय धर्मपाल गुलाटी से चुन्नी लाल बने और देश भर में अपने प्रोडक्ट के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में पहचान बनाने वाले .

एमडीएच मसालों के विज्ञापनों में अक्सर दिखाई देने वाले एमडीएच के मालिक चुन्नीलाल का आज अस्पताल में निधन हो गया उनके निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.  वह 99 वर्ष के थे. महाशय धर्मपाल गुलाटी उर्फ चुन्नी लाल एक सफल उद्योगपति थे. उन्होंने अपने जीवन में यह शीर्ष मुकाम बड़े संघर्ष की बदौलत पाया था. महाशय जी के नाम से जाने जाने वाले धर्मपाल गुटाली का जन्म पाकिस्तान के सियालकोट में 1922 को मौहल्ला मियानापुर में हुआ.

देश बंटवारे के बाद उनका परिवार दिल्ली आ गया. उन्होंने मसाले का काम शुरू किया. आज एमडीएच मसाला देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में मसालों के लिए जाना जाता है.

भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के बाद दिल्ली में उन्होंने किराया लेकर तांगा चलाने का काम किया और धीरे-धीरे मसालों के कारोबार में आ गये. 1959 में महाशय धर्मपाल ने दिल्ली के कीर्ति नगर में मसाला पीसने की फैक्ट्री लगाई और फिर कारवां चलता चला गया- आज एमडीएच की देशभर में 15 फैक्ट्री हैं. मसाला कंपनी एमडीएच के चेयरमैन महाशय धर्मपाल गुलाटी जीवित हैं .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here