1 अप्रैल से उड़ान बंद जेट एयरवेज पायलटों ने जेट एयरवेज को दी चेतावनी

0
666

जेट एयरवेज अपने इंजीनियरों और पायलटों सहित अन्य वरिष्ठ कर्मचारियों को तीन महीने से अधिक वक्त से वेतन नहीं दे पाई है. नेशनल एविएटर्स गिल्ड 1,000 घरेलू पायलटों का प्रतिनिधित्व करती है. यह संगठन करीब एक दशक पहले अस्तित्व में आया था. संगठन ने कहा, ”अगर समाधान प्रक्रिया स्पष्ट नहीं हुई और वेतन भुगतान 31 मार्च तक नहीं हुआ, हम एक अप्रैल से उड़ानें बंद कर देंगे.”

 

वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के पायलटों ने मंगलवार को चेतावनी दी है कि अगर उन्हें वेतन नहीं मिला तो वे 1 अप्रैल से विमान नहीं उड़ाएंगे. जेट एयरवेज के रजिस्टर्ड पायलट्स यूनियन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (NAG) ने चेतावनी दी है कि यदि उनके बकाया वेतन का भुगतान इस महीने के अंत तक नहीं किया जाता या फिर समाधान के योजना में देरी होती है तो वे 1 अप्रैल से विमान नहीं उड़ाएंगे. NAG की करीब 90 मिनट तक चली सालाना बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया.

जेट एयरवेज में यात्रा करना जोखिम भरा- जेट एयरक्राफ्ट इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन (जेएएमईडब्ल्यूए) ने डीजीसीए को एक पत्र में लिखा है, ‘हमारे लिए अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करना मुश्किल हो गया है. इसके परिणामस्वरूप विमान इंजीनियरों की मनोवैज्ञानिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ा है और यह उनके काम को भी प्रभावित करता है. और ऐसे में देश और विदेश में उड़ान भरने वाले जेट एयरवेज के विमानों की सुरक्षा जोखिम पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here