दो केलों के लिए लगा होटल जेडब्ल्यू मेरिएट पर 25000 का जुर्माना , चंडीगढ़ सीजीएसटी की धारा 11 के उल्लंघन

0
835

 

दो केलों के लिए 5 स्टार होटल ने एक्टर राहुल बोस को थमाया था 442 रुपए का बिल, अब लगा 25000 का जुर्माना

बॉलीवुड अभिनेता राहुल बोस को दो केलों के लिए 442 रुपए का बिल थमाने वाले JW Marriott पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है. एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट, चंडीगढ़ द्वारा सीजीएसटी की धारा 11 के उल्लंघन के लिए होटल को जिम्मेदार ठहराया गया है. बता दें केले को टैक्स से बाहर रखा गया है और फिर भी उस पर टैक्स लगाया गया था. बोस ने इसका एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  ट्विटर पर डाला था. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लियाचंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर, एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर मंदीप सिंह बरार ने इस मामले के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे, जिसके तहत JW Marriott होटल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

राहुल ने बताया था कि वे जब जिम के बाद लौटकर आए तो उन्होंने होटल से 2 केले मंगाए तो उसके लिए उन्हें 442 रुपए चार्ज किए गए थे. उन्होंने बिल भी साथ में दिखाया था. इस बिल में उन्हें 375 रुपए के दो केले लगाए गए थे और बाकि  CGST और IGST मिलाकर ये कुल 442 रुपए हुआ था. इस मामले के सामने आने के बाद बाद सोशल मीडिया पर मीम्स बनाने वालों की फौज एक्टिव हो गई और लोगों ने मजे लेने शुरु कर दिए. 

इस मौके को भुनाने में पश्चिम रेलवे ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। पश्चिम रेलवे ने क्रिएटिव अंदाज में ट्वीट किया कि 442 रुपये में चित्तौगढ़ का प्लान बनाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here