हरियाणा प्रदेश यूथ कांग्रेस ने प्रदेश में बढ़ती हुई बेरोजगारी और हरियाणा स्टॉफ सलेक्शन धांधली मामले के मुद्दे पर सरकार का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया और सीएम हॉउस का घेराव

0
1016

हरियाणा प्रदेश यूथ कांग्रेस ने प्रदेश में बढ़ती हुई बेरोजगारी और हरियाणा स्टॉफ सलेक्शन धांधली मामले के मुद्दे पर सरकार का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया और सीएम हॉउस का घेराव करने निकले ।

पंचकूला इस प्रदर्शन की अगुवाई राष्ट्रीय महासचिव एवं हरियाणा प्रदेश प्रभारी सीता राम लाम्बा ,  राष्ट्रीय सचिव जगदीप कम्बोज गोल्डी और यूथ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन कुंडु ने की।

 

प्रदेशभर से आए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश प्रभारी सीता राम लाम्बा ने कहा कि भाजपा के नेताओं ने चुनाव में प्रदेश की जनता से कई वादे किए थे। जनता को बहकाकर वोट हासिल किए, सरकार बनने के बाद  एक भी वादे को पूरा नहीं किया है। हरियाणा सरकार ने कहा था कि बेरोजगारी दूर करने को रोजगार देंगे या नौ हजार बेरोजगारी भत्ता  देंगे। कांग्रेस के शासनकाल में देश की सामाजिक समरसता, एकता और भाईचारा बनाने के प्रयास होते रहे हैं लेकिन भाजपा देश के ताने बाने को तोड़ने का काम कर रही है।  यूथ कंग्रेस पंचकूला के प्रधान सौरव गर्ग ने कहा कि आज युवा बेरोजगार होता जा रहा है पर सरकार इस तरफ बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रही है बल्कि युवाओं पर दिन प्रतिदिन अत्याचार कर रही है एक तरफ युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही दूसरी तरफ सर्कार की नाक के नीचे सरकार के ही अधिकारी नौकरी लगवाने के नाम पर धांधली कर रहे हैं सरकार सिर्फ वोटों की राजनीती करती है

राष्ट्रीय सचिव जगदीप कम्बोज गोल्डी ने कहा कि जिस तरह से बेरोजगारी बढ़ रही है, उसके चलते पढ़े लिखे नौजवानो के पास कोई विकल्प भी नही बचा है। नौजवानो को नौकरियां मिल नही रही है और प्रदेश में सरकारी नौकरियों को लेकर धांधली हो रही हैं।  इसी मुद्दे को लेकर आज युवा कांग्रेस के सैंकड़ो कार्यकर्ता “बेरोजगारी पर हल्ला बोल” जैसे स्लोगन लिख कर सड़को पर उतरे सरकार की खराब नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।  बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए किसी के पास कोई ठोस नीति नहीं होने से युवाओं में निराशा की भावना बढ़ रही है।

यूथ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन कुंडु ने कहा कि युवाओं को रोजगार नहीं मिल पाना आज का  अहम मुद्दा है। युवा अपनी पढ़ाई पूरी करने में जी जान लगा देता है परंतु योग्यता के अनुसार उन्हें नौकरी नहीं मिल पाती। हर साल स्नातक और स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी करने के बाद हजारों युवा रोजगार पाने के लिए भटकते रहते है। जो युवा रोजगार पा जाते है उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार मानदेय नही मिल पाता। पारिवारिक जिम्मेदारियों, महंगाई और बेरोजगारी के चलते वे असामाजिक गतिविधियों की ओर रुख करते हैं। इसलिए सरकार को युवाओं को रोजगार परक शिक्षा उपलब्ध कराई जानी चाहिए।उन्होंने कहा कि हम युवाओं की आवाज उठा रहे हैं लेकिन सरकार ने  हमारी आवाज और युवाओं की आवाज को दबाने के लिए पुलिस बल का प्रयोग किया जोकि शर्मनाक हैं।इस मौक़े पर अनंत धैया उपद्यक्ष प्रदेश , सिमरणजीत ज़िला अध्यक्ष अंबाला , हारप्रीत चीमा ज़िला अध्यक्ष कुरुक्षेत्र ,प्रदीप बिंद्रा ज़िला अध्यक्ष नवदीप शर्मा सचिव प्रदेश यूथ कांग्रेस ,अनिल धनकर ज़िला अध्यक् ,अभिजीत , डॉ क़ादिर युवा नेता , सुखविंदर सिंह सूखा माजरी , इंदरजीत महासचिव ,छींका , करन दिवाकर , अमन गर्ग , सौरव बजाज , मनी , शनगुमनी , सोनू समुगम , हैपी अलिपूर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here