7 हजार महिला,पुरूष सिपाहियों तथा 473 सब-इंसपेक्टरों की भर्ती जल्द हरियाणा में|

7 हजार महिला,पुरूष सिपाहियों तथा 473 सब-इंसपेक्टरों की भर्ती जल्द

0
165

एचएसआईआईडीसी बड़ी में एक करोड़ की लागत से निर्मित पुलिस चौकी को किया लोकार्पित
औद्योगिक क्षेत्रों को सुरक्षा प्रदान करना सरकार की प्राथमिकतारू बीएस संधू
7 हजार महिला,पुरूष सिपाहियों तथा 473 सब-इंसपेक्टरों की भर्ती जल्द करेंगेरू डीजीपी संधू
औद्योगिक इकाइयों में स्थानीय युवाओं को दें रोजगार में प्राथमिकतारू सांसद कौशिक
पुलिस की त्वरित सेवा कॉल 100 नंबर से जल्द जोड़ेंगे एंबुलेंस तथा फायर ब्रिगेड सेवा को पुलिस कर्मियों के लिए 3000 आवास तथा पुलिस थानों के लिए 600 गाडिय़ों की सुविधा शीघ्र
गन्नौर 4 अप्रैल।   एचएसआईआईडीसीए बड़ी में करीब एक करोड़ रुपये की लागत से नव निर्मित पुलिस चौकी को लोकार्पित करते हुए पुलिस महानिदेशक  बीएस संधू ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र को सुरक्षा प्रदान करना सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसलिए विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में पुलिस चौकियों व थानों की स्थापना की जा रही है।
पुलिस महानिदेशक बीएस संधू बुद्धवार को एसएसआईआईडीसी परिसर में पुलिस चौकी के उद्घाटन समारोह में उपस्थित उद्योगपतियों व ग्रामीणों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस को अभी करीब 14 हजार पुलिस कर्मियों की आवययकता है। चालू माह के अंत तक पुलिस के 4300 जवान प्रशिक्षण लेकर सेवा को तैयार हो जाएंगे जिसके बाद सोनीपत में पुलिस की कोई कमी नहीं रहेगी। सोनीपत एक महत्वपूर्ण शहर है जिसमें पुलिस की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस की त्वरित कॉल सेवा 100 नंबर के साथ जल्द ही एंबुलेंस सेवा तथा फायर ब्रिगेड को जोड़ा जाएगाए जिसका नियंत्रण पुलिस मुख्यालय से जीपीएस के माध्यम से किया जाएगा।

 

 

 


पुलिस महानिदेशक संधू ने कहा कि अति शीघ्र हरियाणा पुलिस में 7 हजार सिपाहियों की भर्ती की जाएगीए जिनमें 6000 पुरुष सिपाही तथा 1000 महिला सिपाही शामिल रहेंगी। इसके साथ ही 400 पुरुष सब-इंसपेक्टर तथा 73 महिला सब-इंसपेक्टर भर्ती किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि मैरिट आधार पर सब भर्तियां की जाएंगी जिसमें साक्षात्कार नहीं होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार योगयता के आधार पर नौकरियां प्रदान कर रही है। इस स्वर्णिम समय का युवाओं को पूर्ण लाभ उठाना चाहिए।
इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक ने जानकारी दी कि पुलिस कर्मियों के लिए 3000 आवास बनाये जायेंगेए जिसमें सोनीपत के अंदर भी आवास बनायेेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस सेवा के लिए जल्द ही 600 गाडिय़ां खरीदी जाएंगी। हर पुलिस थाना को दोण्दो गाडिय़ा उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों का आह्वान किया कि वे सेवक की भांति समाज के लिए काम करें। इसके अलावा उन्होंने रोहतक रेंज के आईजी नवदीप विर्क की विशेष रूप से पीठ थपथपाई की उनकी रेंज में गत 2 अप्रैल के भारत बंद के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं घटी। उन्होंने कहा कि भारत बंद के दौरान हरियाणा में शांति कायम  रही तथा छिटपुट घटनाओं के अलावा कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी।
समारोह की अध्यक्षता कर रहे सांसद रमेश कौशिक ने पुलिस चौकी के लोकार्पण पर बधाई देते हुए कहा कि एचएसआईआईडीसी बड़ी के निर्माण में उनकी विशेष भूमिका रही है। गांव बड़ी की इस भूमि पर लोगों की अवैध कब्जे करने की नीयत रहती थीए किंतु उनके प्रयासों से यहां औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना की गई। इस क्षेत्र से उन्हें विशेष लगाव है। इसके अलावा उन्होंने अपने सांसद काल में कराये गये विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस वे केमपी तथा केजीपी जल्द ही लोकार्पित किये जायेंगेेए जिससे क्षेत्र के विकास को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने उद्योगपतियों का विशेष रूप से आह्वान किया कि वे अपनी औद्योगिक इकाइयों में रोजगार के मामले में स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कहते हैं कि बेरोजगारी दूर करने में औद्योगिक इकाइयों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। इसलिए स्थानीय लोगों को रोजगार देने में कोताही न बरतें।
सांसद ने कहा कि उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में आठ राष्ट्रीय राजमार्ग स्वीकृत कराये हैंए जो एक रिकॉर्ड है।  राष्ट्रीय राजमार्ग संख्याण्1 को बारह लेनमार्गी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रैपिड ट्रेन सेवा की शुरुआत भी जल्द कराई जाएगी। इसके अलावा उन्होंने उद्योगपतियों का आह्वान किया कि वे गांवों में भी सेेवाएं प्रदान करें जो कि उन्हें नियमानुसार करना भी होता है। इस मौके पर उद्योगपति शमशेर शर्मा व अतुल हांडा ने पुलिस चौकी के निर्माण पर सांसद सहित पुलिस महानिदेशक का विशेष रूप से आभार प्रकट किया।
इस दौरान सांसद कौशिक, पुलिस महानिदेशक संधू तथा आईजी नवदीप सिंह विर्क ने पुलिस चौकी परिसर में पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर पुलिस चौकी की कमान एएसआई सुरेंद्र कुमार को सौंपी गई। इस मौके पर एसएसपी सत्येंद्र कुमारए एएसपी डीके भारद्वाजए डीएसपी राजीव देशवालए डीएसपी आर्यन चौधरीए पंण् रामसरूप जांबाजए चीफ इंजीनियर संजय महाजनए एसई केएन भट्टए एक्सईएन हरिश शर्माए डीआईपीआरओ सुरेंद्र कुमार वर्मा,मार्केट कमेटी गन्नौर के चेयरमैन रामकुमार धनखड़,अरूण त्यागीए निगरानी समिति प्रमुख विद्याभूषण हसीजा सहित बड़ी संख्या में उद्योगपति तथा गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here