विश्व फिजियोथेरेपी दिवस पर डॉक्टर धर्म पांडे से द न्यूज़ रूम नाउ की खास बातचीत रविवार को विश्व फिजियोथेरेपी दिवस पर एक दिवसीय सिम्पोजियम मेयो हॉस्पिटल मोहाली

0
289

विश्व फिजियोथेरेपी दिवस पर डॉक्टर धर्म पांडे से द न्यूज़ रूम नाउ की खास बातचीत रविवार को विश्व फिजियोथेरेपी दिवस पर एक दिवसीय सिम्पोजियम मेयो हॉस्पिटल मोहाली में डॉ मंजू खेरी फिजिओकन 2019 की कोर्स डायरेक्टर रहेंगी|

फीजियोकॉन में एकत्र होंगे भारत भर के फ़िज़ियोथेरेपिस्ट , मंथन होगा फीजियोथेरेपी की एडवांसमेंट पर , इस अवसर पर अंजुम मोदगिल समेत कई राष्ट्रीय खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे , गौरतलब है कि स्पोर्ट्स इंजरी से वापिस खेल के मैदान पर लाने में फिजियोथेरेपी अहम भूमिका निभाती है व लेटेस्ट मशीन्स व टेक्नोलॉजी से अब यह काफी कम समय में सम्भव हो जाता है, भारत के पूर्व हाकी कप्तान संदीप सिंह जिन पर सूरमा फ़िल्म भी बनी है इसका जीता जागता उदाहरण है ,बताया फीजियोकॉन के सृजनकर्ता डॉ राजेश गुलिया डायरेक्टर यूरोलॉजी मेयो हॉस्पिटल मोहाली ने ।
फीजियोकॉन का मुख्य आकर्षण इंडियन असोसिएशन ऑफ फ़िज़ियोथेरेपिस्ट के प्रेसिडेंट डॉ धर्म पांडे (पी एच डी रिहैबिलिटेशन) रहेंगे । डॉ धर्म पांडे ने बताया कि चोट तो हमारे जीवन का हिस्सा है , खासकर खिलाड़ियों का और चोट लगने से खेलने व एक्सरसाइज में रुकावट तो आती ही है फियोथेरपिस्ट्स का काम है कम से कम समय में खिलाड़ियों को वापिस मैदान पर लौटने के काबिल बनाना और लेटेस्ट इक्विपमेंट व टेक्नोलॉजी इसे आसानी से सम्भव करती है।

फीजियोकॉन में रविवार को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक राष्ट्रभर से आये हुए फियोथेरपिस्ट्स अपनी प्रेजेंटेशन द्वारा नए नए आयामों पर चर्चा करेंगे । चंडीगढ़ बी जे पी के अध्यक्ष संजय टण्डन गेस्ट ऑफ ऑनर रहेंगे।
ओलिंपियन शूटर अंजुम मोदगिल ने खेलों में फियोथेरपिस्ट्स की भूमिका को निहायत जरुरी बताया , चोट तो खिलाड़ियों की रोजाना जिंदगी का हिस्सा है लेकिन चोटिल होने से बचाव व जल्द से जल्द चोट से उबर कर वापिस मैदान पर लाने में एक फियोथेरपिस्ट्स कि भूमिका को न तो नजरअंदाज किया जा सकता है न ही किया जाता है बल्कि मुझे उम्मीद है फिजिओकन 2019 में जुट रहे देश भर के फियोथेरपिस्ट्स कुछ ऐसी एडवांसमेंट लाएंगे जिससे खिलाड़ियों को मैदान पर वापिस आने में कोई समय ही नहीं लगेगा ।
#doctor #physiotherapy #worldphsiotheraphyday #meet #chandigarh #punjab #medicin #medical #therphy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here