38 साल की महिला 19 बार गर्भवती ,20वें बच्चे को देगी जन्म

0
57
38-year-old woman 19 times pregnant, will give birth to 20th child the newsroom now
38-year-old woman 19 times pregnant, will give birth to 20th child the newsroom now

महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीड (Beed) जिले में एक महिला 20वीं बार बच्चे को जन्म देने वाली है. डॉक्टरों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि 38 साल की यह महिला इससे पहले अब तक 19 बार गर्भवती (Pregnant) हो चुकी है. अब वह सात माह की गर्भवती है.

बीड जिले के मजलगांव तहसील में केसापुरी इलाके की रहने वाली और खानाबदोश गोपाल समुदाय (Gopal community) से संबंधित लंकाबाई खराट (Lankabai Kharat) को स्थानीय अधिकारियों ने देखा, जो उसके 20वें गर्भधारण के बारे में जानकर हैरान थे. बीड जिला के सिविल सर्जन डॉ. अशोक थोराट ने बताया, ‘इस वक्त उसके 11 बच्चे हैं और 38 साल की उम्र में वह 20वीं बार मां बनने वाली है.’

अन्य डॉक्टर ने बताया कि जब हमें उसकी गर्भावस्था के बारे में पता चला तो उसे सरकारी अस्पताल लाया गया और सभी जरूरी जांच की गईं. वह 20वीं बार गर्भवती हुई हैं. जच्चा और बच्चा अब तक स्वस्थ हैं. उसे दवाइयां दी गई हैं और संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता और अन्य बातों की सलाह दी गई है.

थोराट ने कहा, ‘पहली बार वह अस्पताल में बच्चे को जन्म देगी. इससे पहले उसने घर पर ही बच्चे को जन्म दिया था. किसी भी खतरे से बचने के लिये हमने उसे स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है.’
बीड जिले के एक अधिकारी ने बताया कि वह गोपाल समुदाय से संबंधित है जो आमतौर पर भीख मांगने या मजदूरी अथवा छोटे-मोटे काम करते हैं. वे एक जगह से दूसरी जगह पर जाते रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here